100 Best Smile Quotes In Hindi For Status

Smile Quotes In Hindi

 मुस्कान सबसे अच्छी दवा है। अगर आप मुश्किल समय में भी मुस्कुरा सकते हैं, तो आप दुनिया के सबसे खुश लोगों में से एक माने जाएंगे। यहाँ हिंदी में सर्वश्रेष्ठ Smile Quotes हैं जो आपको मुश्किल समय में हंसने में मदद करते हैं।

इस दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं। पहले प्रकार के लोग वे होते हैं, जो हमेशा विचारों में डूबे रहते हैं और जीवन में मुस्कुराना भूल जाते हैं। और दूसरे प्रकार के लोग वे होते हैं जो अपने जीवन के सभी कठिन क्षणों में खुश रहते हैं।

जो कठिन समय में भी मुस्कुरा सकते हैं, उनके लिए सभी कठिन बाधाएं नगण्य लगती हैं। अगर आप भी अपने जीवन की कठिन परिस्थितियों में मुस्कुराना चाहते हैं, तो आपको इन स्माइल कोट्स इन हिंदी को पढ़ना चाहिए।

Top Smile Quotes In Hindi

Best Smile Quotes In Hindi


मैं कल मुस्कुरा रहा था ,मैं आज मुस्कुरा रहा हूँ और मैं कल भी मुस्कुराएंगे। बस इसलिए क्योंकि ये ज़िन्दगी किसी भी चीज के लिए रोने के लिए बहुत छोटी है।
फूल बनकर मुस्कुराना है जिंदगी, मुस्कुराना हुए सब गम भुलाना है जिंदगी, जीत का जश्न तो हर कोई मना लेता है, हार कर खुशियां मनाना भी है जिंदगी।
मुझे ऐसा लगता है कि चेहरे पर जिसे हम सुंदरता कहते हैं, वह मुस्कुराहट में निहित है।
महिलाओं के शस्त्रागार में मुस्कान से बढ़कर कोई हथियार नहीं है जिसके आगे पुरुष इतना असहाय पड़ जाए।
मुस्कान आपके झरोखे से आती हुई वह रोशनी है, जो दूसरों को बताती है कि वहाँ अंदर एक सबका ध्यान रखने और सबसे साझा होने वाला इंसान है।
अगर आपके अन्दर बस एक मुस्कान बची है तो उसे उन्हें दीजिये जिनसे आप प्रेम करते हैं।
अपनी मुस्कान दुनिया के साथ बातें. ये दोस्ती और शांति का प्रतीक है।
यदि आप अपनी मुस्कान का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति की तरह हैं, जिसके बैंक में मिलियन डॉलर्स हैं और चेकबुक नहीं है।
मुस्कान हर समस्या का सामना करने, हर डर को कुचलने और हर दर्द को छिपाने का सबसे बढ़िया तरीका है।
अगर आप तब मुस्कुराते हैं जब आप अकेले हैं, तब आप वास्तव में मुस्कुरा रहे होते हैं।
मेरे जीवन में कई समस्याएं हैं। लेकिन मेरे होंठ यह नहीं जानते। वे हमेशा मुस्कुराते रहते हैं।
जीवन एक दर्पण की तरह है। इस पर मुस्कुराओ तो यह तुम पर मुस्कुराएंगे।
मुस्कुराहट ओह चाबी है जो हर किसी के दिल के ताले खोलती है।
एक मुस्कान सबसे अच्छा मेकअप है जिसे कोई भी लड़की पहन सकती है।
दुनिया में सैकड़ों भाषाएं हैं लेकिन एक मुस्कान उन सभी को बोलती है।
मुस्कुराते रहो, क्योंकि जीवन एक खूबसूरत चीज है और मुस्कुराने के लिए बहुत कुछ है।
एक मुस्कान पहाड़ों को हिला सकती है। इससे दिल टूट भी सकते हैं।
विज्ञान सोचना सिखाता है लेकिन प्यार मुस्कुराना सिखाता है।
एक मुस्कान दुनिया को बदल नहीं सकती, लेकिन आपकी मुस्कान ने मुझे बदल दिया।
हर दिन एक नयी शुरुआत होती हैं। एक गहरी सांस लें, मुस्कुराएं और फिर से शुरू करें।

Keep Smiling Quotes In Hindi

Keep Smiling Quotes In Hindi

याद रखें भले ही बाहर की दुनिया में बारिश हो रही हो, अगर आप मुस्कुराते रहेंगे तो सूरज जल्द ही अपना चेहरा दिखाएगा और आप पर मुस्कुराएगा।
Negativity रहेंगे जीवन में, अधिक मुस्कुराओ, कुछ चॉकलेट खाओ।
मुस्कुराएं और सभी को बताएं कि आज, आप कल की तुलना में बहुत अधिक मजबूत है।
एक मजबूत महिला वह है जो आज सुबह मुस्कुराने में सक्षम है जैसे वह कल रात नहीं रो रही थी।
आईने में मुस्कुराओ। हर सुबह ऐसा करें और आप अपने जीवन में एक बड़ा अंतर देखना शुरू कर देंगे।
जब जीवन आपको टूटने और रोने के सौ कारण देता है, तो जीवन को दिखाएं कि आपके पास मुस्कुराने और हंसने के एक लाख कारण हैं।
चमकते रहो, मुस्कुराते रहो, विश्वास मत खोओ, और हार मत मानो। जब आप रो रहे होते हैं, तो बस अपने आप को याद दिलाने की कोशिश करते रहें, आप एक चमकता सितारा हैं, हाँ आप हैं।
मुस्कुराते रहो और एक दिन जीवन तुम्हें परेशान करके थक जाएगा।
उस आदमी के लिए मत रोओ, जिसने तुम्हें छोड़ दिया है - अगला तुम्हारी मुस्कान के लिए गिर सकता है।
कभी-कभी आपकी खुशी आपकी मुस्कान का स्रोत होती है, लेकिन कभी-कभी आपकी मुस्कान आपके आनंद का स्रोत हो सकती है।
मुस्कुराहट हर समस्या का सामना करने, हर डर को कुचलने और हर दर्द को छिपाने का सबसे अच्छा तरीका है।
मजबूत लोग वे हैं जो दूसरों की खुशी के लिए मुस्कुरा सकते हैं।
एक मुस्कुराता हुआ चेहरा एक खूबसूरत चेहरा है। मुस्कुराता हुआ दिल खुश दिल है।
आपकी मुस्कान आपको एक आत्मविश्वास देगी, जो आपके आस-पास लोगोंको ख़ुशी प्रदान करेगी।
दुनिया के सभी आंकड़े मुस्कुराहट की गर्मी को माप नहीं सकते।
हर परिस्थिति में मुस्कुराना सीखें। इसे अपनी ताकत और क्षमता को साबित करने के अवसर के रूप में देखें।
मुझे मुस्कुराना पसंद है। मैं तब भी मुस्कुराता हूं जब मैं घबरा जाता हूं क्योंकि यह मुझे शांत करता है और मेरी मित्रता दिखाता है।
मुस्कुराओ, मुस्कुराओ, अपने मन में जितनी बार हो सके मुस्कुराओ। आपकी मुस्कुराहट आपके मन के तनाव को कम करेगी।
आपको कभी भी ऐसी किसी चीज़ पर पछतावा नहीं करना चाहिए जिससे आप मुस्कुराए।

आईने के सामने मुस्कुरायें. ऐसा रोज सुबह करें और आप अपने जीवन में एक बड़ा परिवर्तन देखना शुरू कर देंगे. 

Innocent Smile Quotes

Innocent Smile Quotes

एक बच्चे की मुस्कान एक ऐसी भाषा है जो किसी का भी दिल पिघला सकती है।
एबच्चे को मुस्कुराने के बाद जो एहसास मिलता है, वह दुनिया का सबसे अच्छा एहसास है।
यदि आप आज की दुनिया में शुद्ध दयालुता देखना चाहते हैं, तो एक मुस्कुराते हुए बच्चे को देखें।
अपनी बच्ची की मासूम मुस्कान देखकर काम के बाद घर आने पर थके होने के एहसास से छुटकारा पाने की अचूक दवा है।
एक शिशु के मुस्कुराते चेहरे को देखकर कभी भी थकान नहीं हो सकती।
शुद्ध आनंद और कुछ नहीं बल्कि एक बच्चे की मासूम मुस्कान में मिलता है।
यदि आप पहली नजर में प्यार में विश्वास नहीं करते हैं, तो जब आप बच्चे को देखकर मुस्कुराते हैं तो कैसा महसूस करते हैं।
एक बच्चे की मुस्कान निस्संदेह मेरे जीवन में देखी गई सबसे प्यारी चीज़ है।
यह सुनिश्चित करने के लिए एक बच्चे पर वापस मुस्कुराना कभी न भूलें कि वह मानता है कि दुनिया एक खुश जगह है।
सच्चा प्यार कुछ भी नहीं है लेकिन एक माँ क्या महसूस करती है जब उसका बच्चा उसे देखकर मुस्कुराता है।
उसकी मुस्कुराहट में मुझे सितारों से ज्यादा खूबसूरत कुछ दिखाई देता है।
मैं आपके आंसुओं को दूर कर सकता हूं लेकिन केवल तभी जब आप मुझे अपनी मुस्कान का पासवर्ड दें।
मुस्कुराओ, क्योंकि तुम कभी नहीं जानते कि इसके लिए कौन अप्पे फ़िदा होरा है।
जीवन एक दर्पण की तरह है, जब हम इस पर मुस्कुराते हैं तो हमें सबसे अच्छे परिणाम मिलते हैं।
मुस्कान आपके चेहरे की खिड़की में एक रोशनी है जो आपको घर पर लोगों को बताती है।
मुस्कुराने के मतलब, जरूरी नहीं है कि आप खुश हैं। कभी-कभी इसका मतलब है कि आप मजबूत हैं।
कुछ लोग आपकी हंसी को थोड़ा louder, आपकी स्माइल को थोड़ा brighter, और आपकी लाइफ को थोड़ा बेहतर बनाते हैं।
मेरी मुस्कान के पीछे, एक ऐसी कहानी है जिसे आप कभी नहीं समझ पाएंगे।
जो भी हो, बस मुस्कुराते रहो और अपने आप को प्यार में खो दो।
चिंता कम करो मुस्कुराओ ज्यादा। अफसोस मत करो, बस सीखो और बढ़ो।

Smile Quotes For Him/Him In Hindi

Smile Quotes For Him/Him In Hindi

आपकी मुस्कुराहट एक चाबी है, मेरी खुशी को अनलॉक करने के लिए।
मुझे अच्छा लगता है जब आप मुस्कुराते हैं। लेकिन मुझे यह पसंद है जब मैं इसका कारण हूं।
आपकी मुस्कान वास्तव में मेरे जीवन में अब तक की सबसे प्यारी चीज है।
जब भी मुझे आपसे कोई संदेश मिलता है मैं मुस्कुराता हूं।
मैंने आप में से सबसे अच्छा और आप में से सबसे खराब देखा है, और मैं दोनों को चुनता हूं।
तुम्हारी मुस्कुराहट में मुझे सितारों से ज्यादा खूबसूरत कुछ दिखाई देता है।
वैसे, आपने मुझे जो मुस्कान दी है, मैं उसे पहन रहा हूं तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ।
मैं कभी यह जानना नहीं चाहता कि मेरे बिना आपके बिना जीवन कैसा लगता है।
बस आपका नाम सुनकर मुझे मुस्कुराहट आती है। तुम मेरे लिए सब कुछ हो।
मैं आपकी मुस्कान के पीछे का कारण बनना चाहता हूं, क्योंकि निश्चित रूप से आप मेरे पीछे का कारण हैं।
आपकी मुस्कान नशीली है। यह झूठ बोलता है, यह मेरे दिल को मोहित करता है।
प्यार से ज्यादा, आपकी एक मुस्कुराहट से दुनिया गोल हो जाती है।
आपकी मुस्कान की शक्ति को कभी कम नहीं आंकना चाहिए। यह मेरे दिल को पिघला देता है और मेरी आत्मा को छूता है।
आपकी खूबसूरत मुस्कान मेरे दिल को पिघला देती है; मैं तुम्हारे बिना जीवन की कल्पना नहीं कर सकता मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।
जब आप शर्म से मुस्कुराते हैं, तो मैं आपको अपने प्यार भरे दिल के करीब रखने की इच्छा रखता हूं।
आपकी मुस्कुराहट के कारण, मेरे जीवन को और अधिक सुंदर बना दें।
पुरुष की असली शक्ति उसके बगल में बैठी महिला की मुस्कान का आकार है।
जब आप मुस्कुराते हुए मुझे देखते हैं, तो मेरी चिंताएं दूर हो जाती हैं।
मुस्कुराओ। यह दूसरी सबसे अच्छी बात है जिसे आप अपने होंठों के साथ कर सकते हैं।
आपके खूबसूरत चमकते मुस्कुराते चेहरे के पीछे का कारण जानने के अलावा कुछ भी मुझे इतना आनंद नहीं देता।

Morning Smile Quotes

Morning Smile Quotes

सुबह की हवा ने मुझे मुस्कुरा दिया क्योंकि मुझे पता है कि आप मुझे इसके माध्यम से अपना प्यार भेजते हैं।
सुबह तुम्हारी मुस्कुराहट देखकर बस मेरा दिल फ्लिप फ्लॉप करता है।
मुस्कुराएं और अपने जीवन की सभी अच्छी चीजों के लिए आभारी रहें।
हमें हमेशा एक-दूसरे से मुस्कुराहट के साथ मिलना चाहिए, क्योंकि मुस्कान प्यार की शुरुआत है।
जब एक नया दिन शुरू होता है, तो मुस्कुराने की हिम्मत करें।
अपनी आँखें खोलें और इस अद्भुत दुनिया की सुंदरता पर ध्यान दें।
अपने सपनों को सच करने का सबसे अच्छा तरीका है जागना।
हर सुबह आपके पास खुद का एक खुशहाल संस्करण बनने का एक नया अवसर है।
अपने पूरे दिल से विश्वास रखें कि आप वही करेंगे जो आप करने के लिए बने थे।
बस हस्ते रहो, आपकी जरूरत की हर चीज सही समय पर आपके पास आ जाएगी।
थोड़ी सी हंसी, थोड़ी सी मुस्कान, बस यही है, खुशी की असली पहचान।
मुस्कान है जिंदगी का अनमोल खजाना, कोई मिले या ना मिले बस खुद में ही मुस्कुराना।
हर मर्ज का इलाज नहीं है दवाखाने में, कुछ दर्द चले जाते है सिर्फ मुस्कुराने से।
यूं ही नहीं आती मस्ती दिल में जनाब, मस्त रहना है तो दिल से रहना।
चलो मुस्कुराने की वजह ढुंढते हैं, तुम हमें ढुंढो हम तुम्हे ढुंढते हैं।
जिंदगी खिलखिला उठती है, जब चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आती है।
जिंदगी में मुस्कुराते रहो, क्या पता परेशानी आपकी मुस्कुराहट देखकर आना ही भूल जाए।
दिल लगाकर चल, जिंदगी है थोड़ी, थोडा मुस्कुरा के चल।
जब आप बस मुस्कुराएंगे, तो आप पाएंगे कि जीवन अभी भी सार्थक है।
एक मुस्कान मुसीबत से निकलने का सबसे अच्छा तरीका है , तब भी जब ये बनावटी हो।

यह भी पढ़ें:- 

Conclusion:

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं, कई ऐसे भी होते हैं जो सैकड़ों कोशिशों के बाद भी मुस्कुरा नहीं पाते और कई ऐसे भी होते हैं जिन्हें हंसने के लिए किसी चीज की जरूरत नहीं होती। अकेले भारत में ही हजारों लोग लगातार इंटरनेट पर Smile Quotes in Hindi में खोज रहे हैं। सबसे अधिक संभावना है कि ये वे लोग हैं जिन्हें मुस्कुराने के लिए कुछ चाहिए। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो ये हिंदी स्माइल कोट्स केवल आपके लिए हैं। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ