150 Best Love Quotes In Hindi | Romantic Shayari For Status

Love Quotes In Hindi

प्यार को व्यक्त करना या शब्दों में बयां करना अक्सर कठिन हो सकता है, चाहे आप एक मधुर वेलेंटाइन डे संदेश की तलाश में हों या "I Love You" कहने का एक रचनात्मक तरीका। हमने दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध लेखकों, संगीतकारों और कवियों को प्यार के बारे में कहावतें सूचीबद्ध कीं। बेशक, जो अब तक के सबसे अच्छे Love Quotes हैं।

फिल्मों और उपन्यासों से लेकर सबसे रोमांटिक वेलेंटाइन डे कोट्स तक, प्यार के बारे में ये मधुर उद्धरण एक गहरे और सार्थक संबंध के बारे में क्या खास है। चाहे वह प्यार नया हो या दशकों पुराना, एक भावुक रोमांस या सच्ची दोस्ती। यदि आपके पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी है, तो कुछ बेहतरीन शब्दों के इन भावनात्मक और प्रेरणादायक Love Quotes In Hindi को देखें - ये सभी निश्चित रूप से किसी के दिल को पिघला देंगे।

अगर आप अपने पति को भेजने के लिए सबसे अच्छे लव कोट्स इन हिंदी की तलाश कर रहे हैं, जब वह एक व्यस्त सप्ताह में काम कर रहा हो। या आप मीठे "I Love You" उद्धरण की तलाश में हैं जो आपकी प्रेमिका को मंत्रमुग्ध कर देगा। रोमांटिक प्रेम उद्धरण की यह बड़ी सूची प्यार के बारे में अपके लिए है।

Best Love Quotes In Hindi - लव कोट्स इन हिंदी

"सामने बैठे रहो दिल को करार आएगा, जितना देखेंगे तुम्हें उतना प्यार आएगा."

"तेरे दीदार को आते है तेरी गलियों में वरना आवारगी के लिए तो पूरा शहर पड़ा है."

"मेरा बस चले तो मैं आपको काजल लगा के देखूं, कही आपको मेरी नजर ना लग जाय."

"नज़र और नसीब का भी क्या इत्तेफाक है यारों, नज़र उसे ही पसंद करती है जो नसीब में नहीं होता."

"यूँ तो मेरी रूह तलक को छु चुके हो तुम, फिर भी माथे को चूमना सुकून दे जाता हैं."

"धड़कनों को कुछ तो काबू कर ले ऐ दिल, अभी तो पलके झुकाई है, मुस्कुराना बाकी है उनका."

"नाम तेरा ऐसे लिख चुके है अपने वजूद पर, कि तेरे नाम का भी कोई मिल जाए, तो भी दिल धड़क जाता है."

"चेहरे देख कर दिल ️लगाया ही नही कभी, हां मुस्कुरा‍हटो पर तेरी कई बार जान लुटाई है हमने."

"दिखा भी ना सके, छुपा भी ना सके I जिस से थी हमें मुहब्बत उसे बता भी ना सके."

"चाहे फेरे ले लो या कहो कबूल है, अगर दिल में प्यार नहीं तो सब फिजूल है."

लव कोट्स इन हिंदी

यदि आप इन उद्धरणों का आनंद ले रहे हैं, तो जीवन में प्रेरणा के लिए हमारे Best Inspiring Life Quotes in Hindiसंग्रह को पढ़ना सुनिश्चित करें। 

Love Quotes Husband For Him - लव कोट्स फॉर हस्बैंड इन हिंदी

"पुरानी कुछ यादें ऐसी बरसी हम पर की थम के रह गई ज़िन्दगी."

"अब खुद को तेरे सामने खोलने का दिल करता है, तुझसे मोहोब्बत है 24 घंटे यही बोलने का मन करता है."

"रात भर हम उनकी बाहों में सिमट से रह गए, जो कहनी थी बात, वो कहते-कहते रह गए."

"मोहब्बत का शौक यहां किसे था. तुम पास आते गए और मोहब्बत होती गई."

“मेरी नज़र ने उन्हें सिर्फ दिल तक आने की इजाजत दी थी, मेरी रूह में समा जाने का हुनर उनका खुद का था."

"तेरे पास नहीं, तेरे साथ हूँ बस जीने के लिए इतना ही काफी है."

"जिंदगी बहुत खूबसूरत है सब कहते थे, जिस दिन तुझे देखा तो मुझे यकीन भी हो गया."

"भरोसे के एहसास पर जिंदा रहती है मोहब्बत सांसो से तो सिर्फ जिस्म चला करते हैं."

"ऐसे ना देखो हमें जाम उतर जाएगा, मोहब्बत का असर है दीवाना बहक जाएगा."

"क्यों ना गुरुर मैं अपने आप पर,, मुझे उसने चाहा जिसके चाहने वाले हज़ारों थे."

लव कोट्स फॉर हस्बैंड इन हिंदी

Best Love Quotes For Him in Hindi

तुम्हे हरपल याद करना भी एक एहसास है, ऐसा लगता है कि तू हरपल मेरे पास है!!

बस एक छोटी सी दुआ है, जिन लम्हों में तुम मुस्कुराते हो, वो लम्हे कभी खत्म ना हो !!

तुम कहो ना कहो मगर फिर भी, तुम्हारे हर सफर में तुम्हारे साथ हूं मै !!

धड़कनों को भी रास्ता दे दीजिये हुजूर, आप तो पूरे दिल पर कब्जा किये बैठे हैं!!

प्यार क्या होता है, हमें कहा पता था, बस एक दिन तुम दिखे हमें और हम खो गये!!

मत पूछो कि हम क्या चाहते हैं, बस आखरी सांस तक आपका साथ चाहते हैं!!

मुझे सुकून पाने के लिए दवा की नहीं बल्कि तुम्हारे साथ की ज़रूरत है!!

मुस्कुराहट तब ज्यादा खूबसूरत होती है, जब मुस्कुराने की वजह साथ होती है!!

तुझको लेकर मेरा ख्याल नहीं बदलेगा, साल बदलेगा मगर दिल का हाल नहीं बदलेगा!!

मेरा सफर अच्छा है लेकिन, मेरा हमसफ़र उससे भी अच्छा है!!

Love Quotes For Him in Hindi

यदि आप इन उद्धरणों का आनंद ले रहे हैं, तो जीवन में प्रेरणा के लिए हमारे सुप्रभात सुविचार संग्रह को एक बार देख सकतेहै। 

Beautiful Love Quotes For Her in Hindi

हर फिजा में तेरा रंग है तू दूर रह कर भी मेरे संग है!!

अगर मैं जानता हूँ कि प्यार क्या है, तो इसकी वज़ह सिर्फ तुम हो!!

मेरे जीने के लिए तेरा अरमान ही काफी हैं, दिल के कलम से लिखी ये दास्तान ही काफी हैं!!

तुम्हारी फिक्र है मुझे इसमे कोई शक नही, तुम्हे कोई और देखे, किसी को ये हक नही!!

मेरी सांसो पर नाम बस तुम्हारा है, मैं अगर खुश हूं तो ये एहसान तुम्हारा है!!

तुझे प्यार मैं इतनी शिद्दत से करू की उस मीठे दर्द से तेरी आह निकल जाये!!

वो जो दो पल थे तुम्हारी और मेरी मुस्कान के बीच बस वहीँ कहीं इश्क़ ने जगह बना ली!!

तेरे खामोश होठों पर मोहब्बत गुन गुनाती है, तू मेरी है मैं तेरा हूँ बस यही आवाज़ आती है!!

मेरी परछाई भी निखर गयी सोने की तरह, जिस राह में, तू साथ चला मेरे!!

मेरी पसंद बहुत लाजवाब होती है, यकीन ना हो तो एक बार खुद को आईने में देखो!!

Love Quotes For Her in Hindi

Love Quotes In Hindi For Girlfriend

"बड़े अजीब तरीके से तुमने मुझे बाँटा है, मैं तेरे हिस्से में कम, तू मेरे हिस्से में ज्यादा है."

"मुझे देखने वाले तो लाखों है लेकिन, मेरी नजर मै जो समाया वो करोडो मै एक है."

"प्यार तो दिल से होना चाहिये किस्मत का क्या है वो तो कभी भी बदल सकती है."

"ये जो तेरे बगैर खालीपन लगता है ना, प्यार की भाषा में उसे ही मोहब्बत कहते है."

"ऐ दिल जरा धीरे से धड़कना... कहीं चोट ना लग जाये उसे जो इस.. दिल में रहता है."

"सुनो ये बादल जब भी बरसता है, मन तुझसे ही मिलने को तरसता है."

"कोई नाम नही इस रिश्ते का मगर, मेरे लिए बहुत खास हो तुम."

"तेरी मुस्कान से अज्जिज मेरे लिए कुछ भी नहीं, तेरी चाहत से ज्यादा और किसी की उम्मीद नहीं."

"अच्छा लगता है तेरा नाम मेरे नाम के साथ जैसे कोई सुभा जुडी हो किसी हसीन शाम के साथ."

"मुहब्बत साथ हो जरूरी नहीं, पर मुहब्बत जिन्दगी भर हो ये बहुत जरूरी है."

Love Quotes In Hindi For Girlfriend

Most Touching Love Messages in Hindi

"मैं कभी भी सोलमेट पर विश्वास नहीं करता था, लेकिन आपने मुझे इस पर विश्वास करवाया."

"हर पल मैंने तुम्हारे साथ बिताया .. यह खूबसूरत सपने के सच होने जैसा है."

"मैं आपसे प्यार करता हूं और अपने जीवन के अंत तक आपसे प्यार करता रहूंगा."

"तुम मेरे जीवन के आधार स्तंभ हो। मैं आपसे प्यार करती हूँ। मेरे जीवन का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद."

"यदि मेरे जीवन में आप नहीं हो सकते, तो मैं किसी और को नहीं चाहता। तुमने मुझे पूर्णता प्रदान की."

"तुम मेरी गोंद हो. तुम्हारे बिना, मैं टूटे हुए टुकड़ों के अलावा और कुछ नहीं."

"मैं आपका लत हूं, क्योंकि मैं हर समय आपके बारे में सोचता रहता हूं."

"जीवन एक मधुर गीत की तरह है, और आप मेरे लिए बोल हैं."

"आपने मुझे सिखाया कि प्यार का वास्तव में क्या मतलब होता है."

"जब से तुम मेरे जीवन में आए हो, मुझे पता था कि तुम समय के अंत तक यहां रहोगे."

Love Messages in Hindi

Short Love Quotes In Hindi

"मेरी मोहब्बत को इस तरह हाँ कहा उसने, मेरी मां को मां कहा उसने."

"मिल नहीं पाता तो क्या हुआ, मोहब्बत तो तुमसे फिर भी बेहिसाब करता हूं."

"हमे क्या पता था कि महोब्बत हो जायेगी, हमें तो बस उनका मुस्कुराना ही अच्छा लगा था."

"हमें खुश करने के लिये आपकी एक प्यारी सी मुस्कुराहट ही काफी है."

"पता नहीं तुमसे ऐसा क्या रिश्ता है, दर्द कोई भी हो पर याद तुम्हारी आती हैं."

"शिकायत तुझे वक्त से नही खुद से होगी, की मोहब्बत सामने थी और तुम दुनिया में उलझे रहे."

"तेरी चाहत तो मुक्कदर है मिले ना मिले दिल को सुकुन जरुर मिलता है तुझे अपना सोचकर."

"खुद को तुम्हारा कह दिया है, अब दुनिया को पराया मानता हूं मैं."

"तुम अगर ख्वाब हो, तो निंद हमें भी बहुत गहरी आती है."

"मरते तो तुझ पर लाखो होगें, मगर हम तो तेरे साथ मरना चाहते है."

Short Love Quotes In Hindi

 

Romantic Love Quotes In Hindi

"नसीब का प्यार गरीब की दोस्ती, कभी धोखा नहीं देते हैं।"

"मोहब्बत अगर चेहरे से होती तो खुदा दिल न बनाता।"

"कभी कभी किसी की खुशी के लिए ही उन्हें छोड़ना पड़ता है।"

"एक सच्चा रिश्ता कुछ भी नहीं मांगता वक्त और इज्जत के सिवा।"

"एक दूसरे के जैसा होना जरूरी नहीं एक दूसरे के लिए होना ज़रूरी है।"

"कोई अजनबी ख़ास हो रहा है, लगता है फिर प्यार हो रहा है।"

"खुद ही पागल करते हो फिर कहते हो पागल हो तुम।"

"पता नहीं क्या बात है तुज में जो हर पल तुम्हे सोच कर भी मन नहीं भरता है।"

"इतना प्यार तो मैंने खुद से भी नहीं किया, जितना तुमसे हो गया है।"

"तुम मेरी वो किताब है , जिसका हर लफ्ज़ मुझे ज़बानी याद है।"

Romantic Love Quotes In Hindi

Love Quotes In Hindi For Wife

तू मेरी धड़कन, तू मेरी जान, मेरी दुनिया हो, तू मेरी परी है और ये दुनिया बहुत बुरी है।

तू ज़िन्दगी है मेरी और मुझे मेरी ज़िन्दगी पर मान है, तू ही दिल है मेरा तू ही मेरी जान हे।

मेरी जिन्दगी में रौनक तेरे आने से है,कभी तुझे सताने में तो कभी तुझे मनाने में।

मत माँगना मेरी लम्बी उम्र की दुआ खुदा से बस मेरी ज़िन्दगी का सफर तब तक का लिख दो जब तक हम साथ है।

तुमसे लड़ते-झगड़ते है और नाराजगी भी रखते हैं, पर तुम्हारे बिना जीने का ख्याल नहीं रखते है।

मुझे बड़ी और ख़ूबसूरत जिन्दगी नहीं चाहिए, बल्कि जब तक तू साथ है तब तक जिन्दगी चाहिए।

जुबां ज़िक्र करे ना करे पर ये धड़कने हमेशा कहती रहेगी की हम तुझसे कितनी मोहोब्बत करते हैं।

प्यार जताने में माना कि थोड़ा कच्चा हूं मैं, पर तेरी कसम दिल से सच्चा हूँ।

जिस तरह दिल की धड़कन के बिना कोई वजूद नहीं उसी तरह मेरा तेरे बिना कोई वजूद नहीं।

एक दफा सोचा था की जिस दिन तू मिलेगी वो दिन मेरे लिए जश्न होगा अब तेरे मिलने के बाद लगता है ये ज़िन्दगी ही जश्न हो गई है।

Love Quotes In Hindi For Wife

Radha Krishna Love Quotes In Hindi

यदि प्रेम का मतलब सिर्फ पा लेना होता,तो हर हृदय में राधा-कृष्ण का नाम नही होता।

राधा की चाहत हैं कृष्ण, उसके दिल की विरासत हैं कृष्ण, चाहे कितना भी रास रचा ले कृष्ण दुनिया तो फिर भी यही कहती हैं राधे कृष्ण राधे कृष्ण।

राधा के सच्चे प्रेम का यह ईनाम हैं, कान्हा से पहले लोग लेते राधा का नाम हैं।

कान्हा को राधा ने प्यार का पैगाम लिखा, पुरे खत में सिर्फ कान्हा कान्हा नाम लिखा।

कान्हा तुझे ख्वाबों में पाकर दिल खो ही जाता हैं खुदको जितना भी रोक लू, प्यार हो ही जाता हैं।

जब सुकून ना मिले दिखावे की बस्ती में तब खो जाना मेरे श्याम की मस्ती में।

घर द्वार छोड़ दौड़ी, चली आयी भोली सखियाँ, सुध बुध खोयी ऐसे, सुन तेरी प्यार भरी बतिया।

प्यार और तकदीर कभी साथ – साथ नहीं चलते क्योकि जो तकदीर में होते है उनसे कभी प्यार नहीं होता और जिससे हमे प्यार हो जाता है वह तकदीर में नहीं होता।

मटकी तोड़े, माखन खाए फिर भी सबके मन को भाये, राधा के वो प्यारे मोहन, महिमा उनकी दुनिया गाये।

चारों तरफ फैल रही हैं, इनके प्यार की खुशबू थोड़ी-थोड़ी कितनी प्यारी लग रही हैं, साँवरे-गोरी की यह जोड़ी।

Radha Krishna Love Quotes In Hindi

लव कोट्स इन हिंदी की यह अविश्वसनीय सूची आपके साथी को अपने प्यार को समझाना आसान बना देगी। और अगर आपको सही उद्धरण मिलता है जो आपके रिश्ते के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है, तो आप बस अपने साथी को प्यार और प्रशंसा से अभिभूत कर सकते हैं - अपने प्यार को एक नए स्तर पर ला सकते हैं। आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ अपने पसंदीदा प्रेम उद्धरण शेयर करना सुनिश्चित करें।

तो, प्रेरणादायक प्रेम उद्धरण और बातें के हमारे संकलन में आपको कौन सा उद्धरण सबसे ज्यादा पसंद आया? जो भी आपको पसंद आए, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें, न कि केवल अपने जीवन के प्यार के साथ। इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ