100+ इंडियन आर्मी स्टेटस - Indian Army Status In Hindi

इंडियन आर्मी स्टेटस Indian Army Status In Hindi

इंडियन आर्मी स्टेटस - Indian Army Status In Hindi. १००+ नया हिंदी भाषा में फौजी लव स्टेटस, देशभक्ति स्टेटस व्हाट्सप्प के लिये फ्री में डाउनलोड करे.

इंडियन आर्मी स्टेटस डाउनलोड - Indian Army Status In Hindi। कई लोगों का सपना होता है कि वे देश की सेना में शामिल हों और देश को दुश्मनों से बचाएं। देश की सेना में शामिल होने की अदम्य इच्छा उन्हें रात में सोने की अनुमति नहीं देती है। हालांकि, देश में सेना में शामिल होने के लिए, किसी को अपनी अदम्य इच्छाशक्ति के साथ शारीरिक शक्ति की आवश्यकता होती है। आप अपने मन की इच्छा से अपनी शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए ध्यान से स्थिति के लिए हिंदी सेना के उद्धरणों को छू सकते हैं।यह भी पढ़ें - Beat Life Quotes In Hindi

इंडियन आर्मी स्टेटस - Indian Army Status In Hindi

भारतीय सेना दुनिया की चौथी सबसे बड़ी सेना है। भारतीय राजनीति में शामिल होने के लिए जितनी शारीरिक शक्ति की आवश्यकता है, उतनी ही मजबूत मानसिक शक्ति की आवश्यकता है। निम्नलिखित Indian Army Status In Hindi पढ़कर अपने दिमाग को कुछ समय बढ़ाएं। हिंदी में इंडियन आर्मी स्टेटस को ध्यान से पढ़ने के बाद ये आपके दिल को छू लेंगे। आप इन आर्मी कोट्स को बार-बार पढ़ना चाहेंगे।

जहाँ हम और तुम हिन्दू-मुसलमान के फर्क में लड़ रहे हैं, कुछ लोग हम दोनों के खातिर सरहद की बर्फ में मर रहे हैं!!

इश्क तो करता है हर कोई, महबूब पर मरता है हर कोई, कभी वतन को महबूब बना कर देखो, तुझ पर मरेगा हर कोई!!

जिक्र अगर हीरो का होगा तो नाम हिंदुस्तान के वीरों का होगा!!

जब-जब भारत माता के दामन पर किसी ने नजर उठाई है, तब-तब भारत माँ के जवानो ने दुश्मन को उसकी औकात दिखाई है!!

अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं, सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं!!

चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का, यही तो मजा है फौजी होकर जीने का!!

सरहद पर एक फौजी अपना वादा निभा रहा हैं, वो धरती माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा हैं!!

न झुकने दिया तिरंगे को न युद्ध कभी ये हारे हैं, भारत माता तेरे वीरों ने दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं!!

वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं, मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं!!

फौजी है जिंदगी हमारी अंत इसी में होगा, बारूद बन कर चिता जलेगी कफन वर्दी का होगा!!

इंडियन आर्मी स्टेटस Indian Army Status In Hindi

आर्मी मोटिवेशनल शायरी - Indian Army Motivational Quotes in Hindi

अनेकता में एकता इस देश की शान है, इसलिए मेरा भारत महान है!!

हमें इस बात का अफ़सोस है कि हमें अपने देश पर जान देने के लिए सिर्फ एक ही जान है!!

यदि हमें अपना शौर्य सिद्ध करने से पहले मृत्यु भी आ जाये, तो निश्चित ही मृत्यु भी हमारा शिकार बनेगी!!

धरती हरी भरी हो और आकाश मुस्कुराए, कुछ करके ऐसा दिखाओ कि ‘इतिहास जगमगाए’!!

ओ जिंदगी ही क्या जिसमें देशभक्ति ना हो, और वो मौत ही क्या जो तिरंगे में ना लिपटी हो!!

दुनिया में वही देश सबसे ज्यादा मजबूत होता है, जिसके नागरिक अपने देश से सबसे ज्यादा प्यार करते है!!

मारा झंडा इसलिए नहीं फहरता की हवा चल रही होती है, ये हर उस जवान की आखिरी सांस से फहरता है जो इसकी रक्षा में अपने प्राणों का उत्सर्ग कर देता है!!

आसान नहीं है फौजी कहलाना यारों, जज्बात पिघला कर रगों में लोहा भरना पड़ता है!!

फिर किसी जन्म में दुंगा तुझे प्यार, ये जिंदगी वतन के नाम हो गई!!

हमे निंदा नहीं चाहिए, और एक भी आतंकी जिंदा नहीं चाहिए!!

इंडियन आर्मी स्टेटस Indian Army Attitude Status In Hindi

इंडियन आर्मी स्टेटस - Indian Army Attitude Status In Hindi

हमारे देश का हर सैनिक एक महान नायक है। हमारे देश में, सैनिक अपने देश का बचाव अपने जीवन से करते रहे हैं। हमारे देश के सैनिकों का रवैया हमारा गौरव है। नीचे हिंदी में सबसे शक्तिशाली Indian Army Attitude Status है। यह Indian Army Status In Hindi आपको गर्व महसूस कराएगा।

हमारे लिए लक्ष्य इतने गौरवशाली होते हैं कि असफल होना भी भाग्यशाली होता है!!

भगवान हमारे दुश्मनों पर रहम करे क्योंकि हम नहीं करने वाले!!

जो तुम्हारे लिए लाइफ टाइम एडवेंचर है वो हमारे लिए यहां रोज की रूटीन है!!

मेरी ख्वाहिश है की जिंदगी में जब मरुँ तो बाहर मेरा वतन मेरे साथ हो!!

या तो दुश्मन की छाती पर तिरंगा लेहराऊंगा या फिर तिरंगे में लिपट कर आऊंगा!!

कौन कहता है पहली नज़र में इश्क़ नहीं होता, वतन से हुआ था अब तक वफ़ा निभा रहा हूँ!!

खुमार तेरे इश्क का ऐसा चढ़ा है वतन की सुबह का पहला शब्द वंदेमातरम् ही होता है!!

आंखों में भारतीय सेना का सपना हो, जब भी मौत आएगी तो वतन, मेरा कफन साथ में हो!!

अब ना किसी के चाहत है मेरा वतन ही मेरी ताकत है मेरी जान मेरा हिन्दुस्थान है!!

आतंकवादियों का माफ़ करना या न करना ये ईश्वर का काम है, लेकिन उन्हें ईश्वर से मिलाना हमारा काम है!!

इंडियन आर्मी स्टेटस Indian Army Attitude Status In Hindi

Patriotic Quotes Indian Army in Hindi - इंडियन आर्मी सुविचार

जिक्र अगर असली हीरो का होता है, तो जुबां पर नाम इस देश के वीरों का होता है!!

कश्मीर में सर्दी नहीं होती, मुंबई में गर्मी में नहीं होती, हम भी घर जाके हर त्यौहार मनाते, अगर हमारे जिस्म में यह वर्दी नहीं होती!!

जब भर्ती हुआ फौज मे उसी दिन दो कफ़न खरीद लिये थे, एक खुशियों को ओढ़कर दूसरा घरवालो को दे आये थे!! 

फौजी की मौत पर परिवार को दुख कम और गर्व ज्यादा होता है, ऐसे सपूतों को जन्म देकर मां का कोख भी धन्य हो जाता है!!

वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की, तोड़ता है दीवार नफरत की, मेरी खुश नसीबी है मिली जिंदगी इस चमन में, भुला ना सके कोई इसकी खुशबू सातों जन्मों में!!

मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा!!

वतन हमारा ऐसा कोई छोड़ ना पाये, रिश्ता हमारा कोई तोड़ ना पाये, दिल एक है हमारा और एक जान है, हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है!!

यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो, ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा!!

जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं, एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं!!

आज़ादी की कभी शाम ना होने देंगे, शहीदों की कुर्बानी बदनामी ना होने देंगे, बच्ची है जो एक बूंद भी लहू की तब तक भारत माँ का आँचल नीलाम ना होने देंगे!!

Patriotic Quotes Indian Army in Hindi इंडियन आर्मी सुविचार

यह भी पढ़ें - 

फौजी स्टेटस - Royal Fauji Status in Hindi

औकात की बात मत कर औकात हमारी जेब में नहीं दिल मे होती है!!

चलो फिर से खुद को जगाते हैं, अनुशासन का डंडा PHÎR से घुमाते हैं, सुनहरा RÀÑG है गणतंत्र का शहीदों के लहू से, ऐसे शहीदों को HÚM सब सिर झुकाते हैं!!

ज़िन्दगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज़ है, ऐ वतन तू हीं बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है – जय हिन्द!!

खून से खेलेंगे होली अगर वतन मुश्किल में है सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है!!

बाजी लगा देंगे अपनी जान की जब होगी मेरे हिंदुस्तान की!!

आजमा ले हमें, हम किसी से कम नहीं हार से डर नहीं लगते और मौत का कोई गम नहीं!!

हमारे यहाँ जवान मरते नहीं है या तो वो विजय होते है या फिर अमर होते है!!

बात यह हवाओ को बताये रखना, मेरा हिंदुस्तान रोशन होगा दीये जलाये रखना, रखा है जिसको महफूज अपना लहू बहाकर, दिल में सदा उस तिरंगे को बसाये रखना!!

काश मेरी ज़िन्दगी में सरहद की कोई शाम आए, मेरी ज़िन्दगी मेरे वतन के काम आये, ना खौफ है मौत का, ना आरजू है जन्नत की, लेकिन जब कभी जिक्र हो शहीदों का, काश मेरा नाम भी आए…काश मेरा नाम भी आए!!

फौजी भी कमाल के होते है अपने छोटे से पर्स में अपना सारा परिवार छुपा के रखते है और दिल में पूरा हिंदुस्तान!!

फौजी स्टेटस Royal Fauji Status in Hindi

Indian Army Best Status In Hindi for Army Brother - इंडियन आर्मी स्टेटस

मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं, है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं, उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो, मौत के साए में जो जिए जाते हैं.

देश प्रेम को मरहम बनाना सीख लें हारना तो है सब को 1 दिन मौत से फिलहाल देश के लिए जीना सीख लें

आतंकवादियों को माफ करना ईश्वर का काम है, लेकिन उनकी ईश्वर से मुलाकात करवाना हमारा काम है।

हम चैन से सो पाए इसलिए ही वो सो गया, वो भारतीय फौजी ही था जो आज शहीद हो गया.

एक सैनिक ने क्या खूब कहा है. किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ, मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ, मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ, मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ।

कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना, कभी तपती धूप में जल के देख लेना, कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की, कभी सरहद पर चल के देख लेना

ज़िन्दगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज़ है ऐ वतन तू हीं बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है

सिर्फ मर्द ही क्यों औरत भी देश की शान है जन्म दिया उसने एक वीर जवान को जिसकी जिंदगी अब देश के नाम है

मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नही होता नोटों में भी लिपटकर, सोने में सिमटकर मरे हैं कई मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता

आर्मी तो है देश की शान, जिन्दादिली है जिसकी पहचान. 

Indian Army Best Status In Hindi for Army Brother इंडियन आर्मी स्टेटस

Proud of Indian Army Status in Hindi - इंडियन आर्मी स्टेटस 2021

जो अब तक ना खौला, वो खून नहीं पानी है, जो देश के काम ना आए, वह बेकार जवानी है !!

तिरंगा हमारा है शान-ए-जिंदगी, वतन परस्ती है वफा-ए-जिंदगी, देश के लिए मर मिटना कबूल है हमें, अखंड भारत के स्वप्न का जुनून है हमें !!

जिसकी वजह त सारा देश चैन की साँस सोया करै, वो फौजी होया करै !!

हमारी दिवाली में रोशनी इसलिए हैं, क्योंकि सरहद पर अँधेरे में कोई खड़ा हैं !!

देश के लोगों की खुशियों के लिए जो अपनी ख़ुशी भी त्याग दे, ऐसा दम एक फौजी ही रख सकता है !!

ना किसी हुस्न की चाहत हैमेरा तिरंगा ही मेरी ताकत है, मैं तो आशिक हूं इस तिरंगे काऔर मेरा महबूब मेरा भारत है !!

वतन से बढ़कर कोई सनम नहीं होता और तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता !!

तू जिया "वेतन" के लिए और वो जिया “वतन” के लिए !!

जो आपके लिए जीवनभर का अतिरिक्त रोमांच है, वह हमारी सदियों की ज़िंदगी है !!

आजमा लो हमें, हम नहीं झुकेंगे, कट जाये ये सर, पर हम नहीं झुकेंगे !!

Proud of Indian Army Status in Hindi इंडियन आर्मी स्टेटस 2021

Army Status in Hindi - फौजी लव स्टेटस इन हिंदी

आर्मी तो है देश की शान, जिन्दादिली है जिसकी पहचान!!

एक फौजी कितना भी बूढ़ा हो जाये कहलाता जवान ही है !!

मुझे ना तन चाहिए, मुझे ना धन चाहिए, हम फौजी को तो साहब, तिरंगे का बस कफन चाहिए !!

मेरी आन तिरंगा, मेरी शान तिरंगा, इस तिरंगे को शत-शत नमन !!

हम भारतीय सेना पुरे दम ख़म से लड़ते है क्योंकि जंग में कोई दूसरा स्थान नहीं होता !!

अपनाघर छोड़कर, सरहदको अपनाठिकाना बनालिया, जानहथेली पररखकर, देशकी हिफाजतको अपनाधर्म बनालिया !!

ओ क्या सफल होगा , जो निर्भर हो गैरों पर, मंजिल तो उसको मिलती है जो चलता हो अपने पैरों पार !!

जिसकी वजह त सारा देश चैन की साँस सोया करै. वो फौजी होया करै !!

मेरे जज्बातों से मेरे कलाम इस कदर वाकिफ हो जाता हैं !!

देश के लोगो की खुशियों के लिये जो अपनी खुशी भी त्याग दे, एक फौजी ही रख सकता है !!

Army Status in Hindi फौजी लव स्टेटस इन हिंदी

Final Word of इंडियन आर्मी स्टेटस - Indian Army Status In Hindi

मुझे उम्मीद है कि आपको "Indian Army Status In Hindi" लेख पसंद आया होगा। इस लेख को लिखने का कारण हमारे भारतीय सेना के भाइयों का आत्मसमर्पण है। जब हम एक त्योहार पर अपने परिवार के साथ खुशी मनाते हैं, तो भारतीय सेना त्योहार को अपने परिवार से सही रास्ता बनाने में मदद करते हैं। हमेशा भारतीय सेना का समर्थन करें और भारतीय सेना को प्यार करें। जय हिंद जय भारत।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ